अगले हफ्ते PM मोदी से मिलूंगा... अमेरिका में बोले डोनाल्ड ट्रंप, ट्रेड को लेकर भारत पर साधा निशाना
Advertisement
trendingNow12435195

अगले हफ्ते PM मोदी से मिलूंगा... अमेरिका में बोले डोनाल्ड ट्रंप, ट्रेड को लेकर भारत पर साधा निशाना

Donald Trump News: पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह अगले हफ्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. भारत की ओर से इस पर अभी कुछ नहीं कहा गया है.

अगले हफ्ते PM मोदी से मिलूंगा... अमेरिका में बोले डोनाल्ड ट्रंप, ट्रेड को लेकर भारत पर साधा निशाना

Trump on Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस वीकेंड पर अमेरिका के लिए रवाना होंगे. 21 से 23 सितंबर के बीच पीएम मोदी अमेरिका में रहेंगे. QUAD देशों के शिखर सम्मेलन के अलावा PM मोदी वहां कई इवेंट्स में हिस्सा लेंगे. इस बीच, पूर्व अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वे अगले हफ्ते मोदी से मुलाकात करेंगे. मिशिगन में चुनाव प्रचार के दौरान ट्रंप ने यह घोषणा की. हालांकि, उन्होंने और कोई जानकारी नहीं दी. विदेश मंत्रालय या PMO की तरफ से अभी ट्रंप और मोदी की मुलाकात को लेकर कुछ नहीं कहा गया है.

चुनावी रैली में ट्रंप के निशाने पर भारत

मिशिगन के फ्लिंट में रैली करते हुए, ट्रंप ने भारत को निशाने पर लिया. ट्रंप ने आरोप लगाया कि भारत, अमेरिका-भारत व्यापार संबंधों का 'बहुत बड़ा दुरुपयोग' कर रहा है. इसी के बाद ट्रंप ने कहा कि वे अगले हफ्ते भारत के पीएम नरेंद्र मोदी से मिलेंगे. भारत की आलोचना के बावजूद ट्रंप ने मोदी को 'फैंटास्टिक' करार दिया.

ट्रंप से भी मिले हैं अमेरिका गए नेता

हाल के महीनों में अमेरिका जाने वाले नेताओं ने राष्ट्रपति जो बाइडेन के साथ-साथ ट्रंप से भी मुलाकात की है. ट्रंप दोबारा राष्ट्रपति बनने की रेस में हैं और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार हैं. 5 नवंबर को होने वाले चुनाव में उनका सामना डेमोक्रेटिक पार्टी की कमला हैरिस से है.

यह भी देखें: ट्रंप पर बार-बार बरस रही गोलियां, कमला और बाइडेन पर क्यों नहीं... मस्क ने पूछा सवाल

पुरानी है मोदी और ट्रंप की 'दोस्ती'

जब ट्रंप US के राष्ट्रपति थे, तब पीएम मोदी के साथ उनकी गर्मजोशी देखते ही बनती थी. 2020 में जब ट्रंप भारत आए थे तो एक बड़ी रैली का आयोजन किया गया था. ट्रंप के आगमन से ही अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन हुआ था. उस इवेंट में लोगों ने 'नमस्ते ट्रंप' की टोपियां पहन रखी थीं. उससे पहले, 2019 में जब PM मोदी अमेरिका गए थे, तब ट्रंप ने Howdy Modi इवेंट में भारतीय प्रधानमंत्री की तारीफों के पुल बांधे थे.

यह भी देखें: सितंबर में पीएम मोदी जाएंगे अमेरिका, प्रवासी भारतीयों के सम्मलेन को करेंगे संबोधित

2024 में पीएम मोदी की अमेरिका यात्रा

विदेश मंत्रालय ने PM मोदी की प्रस्तावित अमेरिका यात्रा का ब्योरा जारी कर दिया है. मोदी 21 से 23 सितंबर के बीच अमेरिका में रहेंगे. पहले दिन वह QUAD देशों के नेताओं के शिखर सम्मेलन में शामिल होंगे. 22 सितंबर को पीएम मोदी अमेरिकी-भारतीयों से मुखातिब होंगे. वह प्रमुख अमेरिकी कंपनियों के सीईओ से भी मिलेंगे. 23 सितंबर को पीएम मोदी न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) को संबोधित करेंगे.

तमाम खबरों पर नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Hindi News Today और पाएं Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी. देश-दुनिया की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार. जुड़े रहें हमारे साथ और रहें अपडेटेड!

Trending news